कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने हाल ही में इस्तांबुल के नाईट क्लब में हुए हमले की ज़िम्मेदारी ली हैं. इस हमले में करीब 39 लोग मारे गए. बताया जा रहा था जिस वक़्त ये हमला हुआ उस वक़्त क्लब में सैकड़ो लोग मौजूद थे. सोमवार को इस्लामिक स्टेट ने एक बयान जारी कर हमला करने का दावा किया.

बयान में कहा गया कि क्रॉस की रक्षा करने वालो को सफलतापूर्वक हमला किया गया. उल्लेखनीय हैं कि ये हमला नए साल की ईव पर हुआ. शहर के गवर्नर के अनुसार हमले में मारने वाले लोगो में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. उन्होंने इस हमले को आतंकी हमला बताया हैं.

स्थानीय समयानुसार ये हमला करीब रात को डेढ़ बजे हुआ, जिसमे 35 लोगो की मौत हो गयी साथ ही 40 अन्य घायल भी हुए हैं. गवर्नर का कहना है कि इस हमले में एक हमलावर शामिल था.सीएनए तुर्की के मुताबिक हमलावर सांता के कपड़ों में आया था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेना नामक इस नाइट-क्लब में हमले के वक्त सैकड़ों लोग मौजूद थे. हाल ही में तुर्की के अलग-अलग शहरो में हुए हमलो और रूसी राजदूत की हत्या के बाद नए साल के अवसर के मौके पर तुर्की में यह अलर्ट था, जिसके मद्देनज़र शहर में लगभग 17,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह करने के इच्छुक है तो रिश्ते के लिए लडकें/लड़कियों के फोटो देखें - फ्री रजिस्टर करें

Comments

comments

loading...

अरब देशों में नौकरी करना चाहते है तो यहाँ क्लिक करें