विश्व भर में रहने वाले भारतीय विशेष कर अरब देशो में रोज़गार के लिए रह रहे भारतीय निवासियों की मदद के लिए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक नयी पहेल की हैं. विदेश में रहने वाले भारतीय को अगर कोई समस्या आती हैं तो सम्बंधित दूतवास से राब्ता कायम करे.

उन्होंने विदेश में रहने वाले भारतीय निवासियों से अपील की हैं कि वे अपनी समस्याएं ट्विटर के जरिए संबंधित दूतावास को ट्वीट करें और उनको भी इसमें टैग करें, जिसके बाद वह खुद समस्या पर व्यक्तिगत रूप से करवाई करेगी. ये क़दम विदेश में रहने वाले भारतीय नागरिको की मदद के लिए लिया गया हैं.

ट्विटर पर सक्रिय रहने वाली भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मुसीबत में फंसे नागरिकों की मदद करने के लिए जाना जाता है. उन्होंने ट्वीट के जरिए बताया,”हम नए पैटर्न को आजमा रहे हैं, प्लीज अपनी समस्या को संबंधित दूतावास को ट्वीट कर मुझे उसमें टैग करें. मैं व्यक्तिगत रूप से आपके ट्वीट्स पर नजर रखूंगी.”

सुषमा स्वराज ने ये प्रक्रिया भारतीय नागरिको की जल्द से जल्द मदद करने के लिए शुरू की हैं. इसे सेवा में 198 ट्विटर अकाउंट मदद करेंगे और 29 रीजनल पासपोर्ट आॅफिसेज की मदद ली जाएगी.

इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी विदेशों में रहने वाले भारतीय नागरिकों की मदद के लिए सुषमा स्वराज की तत्परता को लेकर उनकी तारीफ भी की थी.

Web-Title: Sushma Swaraj initiate twitter help for Indian citizen outside India

Key-Words: Saudi Arab, India, Citizen, Arab News, Hindi News


Urdu Matrimony - अरब देशों में शादी करने के इच्छुक है तो यहाँ क्लिक करके फ्री रजिस्टर करें

Comments

comments

loading...

अरब देशों में नौकरी करना चाहते है तो यहाँ क्लिक करें