सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने सऊदी की अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि वास्तविकता यह है कि आर्थिक संकट सऊदी अरब को अपनी चपेट में ले सकता है. ईरानी न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार विदेश मंत्री अल-जदन का कहना हैं कि वास्तव में सऊदी अरब आर्थिक संकट में आ सकता हैं.

वित्त मंत्री का कहना हैं कि किंगडम में बड़े पैमाने पर ख़र्चों में कटौती की सकती है और सब्सिडी के लिए नई नीतियां बनाने की ज़रूरत है, जिससे आने वाले समय में इस समस्या दूर रहा जा सके.

वित्त मंत्री अल-जदन ने कच्चे तेल की कीमतों के लगातार उत्तर चढ़ाव को संज्ञान में लेते हुए कहा कि तेल से होने वाली आय से हम कर्मचारियों का वेतन भी अदा नहीं कर सकते, परिणामस्वरूप अगर यह प्रक्रिया जारी रही तो आने वाले 4-5 सालो में हम बड़ी समस्या में फंस सकते हैं और देश के आर्थिक विकास की रफ़्तार सुस्त पड़ सकती है.

उल्लेखनीय हैं कि वित्त मंत्री का ये बयान एक चेतावनी से कम नहीं हैं. हालाँकि इसे पहले किसी भी सऊदी अधिकारी ने इतने स्पष्ट शब्दो में ऐसा बयान जारी नहीं किया था.

गौरतलब हैं कि इसीलिए सऊदी सरकार ने मनोरंजन के क्षेत्र को भी बढ़ाने के लिए कई मनोरंजन कार्यक्रमो का आयोजन करना शुरू कर दिया हैं. जबकि इसे पहले सऊदी अरब में संगीत बजाना भी मना था.


Urdu Matrimony - अरब देशों में शादी करने के इच्छुक है तो यहाँ क्लिक करके फ्री रजिस्टर करें

Comments

comments

loading...

अरब देशों में नौकरी करना चाहते है तो यहाँ क्लिक करें