अमेरिका – मुस्लिम महिला सांसद को बताया ISIS का आतंकवादी, कहा अपना हिजाब उतारो

688

अमेरिका में मुस्लिम समुदाय के साथ बदसलूकी की घटना होना कोई बड़ी बात नहीं हैं लेकिन अब ये सिर्फ एक आम मुस्लिम नागरिक के साथ ही नहीं बल्कि अमेरिकन सांसद के साथ भी हो रहा हैं, हाल ही में सांसद बनी इल्हान ओमर को भी एक टैक्सी ड्राइवर का दुर्यव्यवहार झेलना पड़ा वो भी सिर्फ इसलिए क्योकि वे मुस्लिम हैं.

इल्हान ने संसद में बताया कि उनको मुस्लिम विरोधी नफ़रत’ का सामना करना पड़ा और वॉशिंगटन डीसी में एक टैक्सी ट्राइवर ने उनके साथ ‘बदसलूकी’ की. अमेरिका के मिनेसोटा से सांसद बनी इलहान उमर ने कहा कि मंगलवार को एक कैब ड्राइवर ने उन्हें हिजाब उतारने के लिए कहा.

इल्हान डेमोक्रेटिक पार्टी से सांसद हैं, हालाँकि वह जन्म से अमेरिका में नहीं रह रही हैं वह बचपन में कीनिया के रिफ्यूजी कैंप से अमरीका आई थीं. इस बात का खुलासा इल्हान ने सोशल मीडिया साइट पर भी उन्होंने लिखा कि ”मैं कैब से होटल जा रही थी. मेरे प्रति कैब ड्राइवर की नफ़रत खुलकर सामने आई. उसका व्यवहार काफी आपत्तिजनक, इस्लामोफोबिक और लिंगभेदी ताने भी कास रहा था. मैंने कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया था.”

कैब ड्राइवर ने मुझे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का आतंकी कहा. मुझे हिजाब हटाने की धमकी दी. मैं समझ नहीं पा रही थी कि कैसे इस स्थिति से बाहर निकलूं. मैं अब भी इस घटना से बुरी तरह विचलित हूं. हिजाब को मुस्लिमों से नफ़रत के लिए उपकरण की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है. जिनके दिलों में हमारे प्रति नफरत भरी पड़ी है, उनके लिए मैं प्रार्थना करती हूं.”

Web-Title: A muslim legislature in america asked to unveil hijab

Key-Words: Muslim, Legislature, Parliament, hijab, Ilhan Omar